डोनाल्ड ट्रंप ने वॉटरगेट स्कैंडल के रिपोर्टर पर हमला बोला

गुरुवार, 30 अगस्त 2018 (19:44 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वॉटरगेट स्कैंडल के रिपोर्टर कार्ल बर्नस्टीन पर हमला बोला और उन पर एक के बाद एक खबरें गढ़ने का आरोप लगाया। बर्नस्टीन उन रिपार्टरों में से एक हैं, जिन्होंने रिचर्ड निक्सन को राष्ट्रपति पद से हटवाने में मदद की थी।
 
 
बर्नस्टीन और बॉब वुडवर्ड ने 'वॉशिंगटन पोस्ट' की उस टीम का नेतृत्व किया था, जिसने 1972 में वॉटरगेट परिसर स्थित डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी मुख्यालय में सेंध की जांच की थी। इसके चलते 1974 में स्कैंडलरूपी खुलासे से व्हाइट हाउस हिल उठा था तथा निक्सन को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देना पड़ा था।
 
ट्रंप ने ट्वीट किया कि लापरवाह कार्ल बर्नस्टीन, एक आदमी जो विगत में रहता है और अपभ्रष्ट मूर्ख की तरह सोचता है, वह खबर के बाद खबर बना रहा है, उसकी पूरे देश में खिल्ली उड़ रही है। उन्होंने सीएनएन की भी निंदा की और उस पर झूठ बोलने तथा गलती स्वीकार न करने का आरोप लगाया।
 
बर्नस्टीन सीएनएन की उस स्टोरी से जुड़े रिपोर्टरों में से एक हैं, जिसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि ट्रंप के पूर्व अटॉर्नी माइकल कोहेन ने दावा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जून 2016 में हुई उस बैठक के बारे में पहले से ही जानते थे, जिसमें रूसी लोगों द्वारा उनकी तत्कालीन चुनाव प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की निंदा किए जाने की संभावना थी।
 
सीएनएन ने ट्रंप के ट्वीट का जवाब दिया और कहा कि हम कोई गलती नहीं करते। हम खबर देते हैं। और हम तब खबर देते हैं, जब सत्ता में बैठे लोग झूठ बोलते हैं।

सीएनएन अपनी खबर और रिपोर्टरों के साथ है। बर्नस्टीन ने भी राष्ट्रपति पर जवाबी हमला किया और कहा कि मैंने अपना जीवन सच को सामने लाकर पत्रकार के रूप में गुजारा है। कोई भी टिप्पणी मिशन के प्रति मेरी प्रतिबद्धता को प्रभावित नहीं कर सकती। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING