बड़ी खबर, किम जोंग के संपर्क में हैं ट्रंप

शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (14:08 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का कहना है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के  साथ उनके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं लेकिन उन्होंने दोनों के बीच किसी भी तरह की वार्ता होने के  सवाल पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

डेलीमेल डॉट कॉम की व्हाइट हाउस की प्रतिनिधि  फ्रांसेस्का चैम्बर्स का कहना है कि गुरुवार को उन्होंने इस बात का संकेत दिया कि उत्तर कोरियाई नेता  के साथ उनके अच्छे संबंध हो सकते हैं। 
 
अपने ओवल ऑफिस में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मेरे लोगों के साथ संबंध हैं। मुझे लगता है  आप लोग आश्चर्यचकित हैं।' अखबार की एक खबर के अनुसार ट्रंप ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं  दी कि दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू हो गई है या नहीं। विदित हो कि उत्तर कोरिया के मिसाइल एवं परमाणु कार्यक्रमों को लेकर वॉशिंगटन और प्योंगयांग के बीच गतिरोध कायम है। 
 
ट्रंप ने कई बार उत्तर कोरियाई नेता को 'पागल' और 'रॉकेट मैन' बता कर उनका अपमान किया है। किम से बात होने के सवाल पर ट्रंप ने कहा, 'मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं यह नहीं कह रहा कि मैंने बात की है या नहीं। मैं बस इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।' पर उनका कहना था कि उनके उत्तरी कोरियाई नेता से काफी अच्छे संबंध हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING