ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री ने बुर्का पहनी महिलाओं को 'लेटर बॉक्स' बताया

मंगलवार, 7 अगस्त 2018 (00:28 IST)
लंदन। ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने बुर्के को दमनकारी बताते देते हुए यह लिबास पहनी महिलाओं को 'लेटर बॉक्स' करार दिया है। इसके बाद सोमवार को उनकी आलोचना की गई। 'द डेली टेलीग्राफ' में रविवार को अपने नियमित स्तंभ में कंजरवेटिव पार्टी के सांसद ने कहा कि वे डेनमार्क की तर्ज पर बर्के को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के खिलाफ हैं।
 
 
उन्होंने लिखा कि अगर आप मुझसे कहें कि बुर्का दमनकारी है तो मैं आपके साथ हूं। मैं तो यहां तक कहूंगा कि यह बिलकुल हास्यास्पद है कि लोग आने-जाने के लिए 'लेटर बॉक्स' तरह दिखने का विकल्प चुनते हैं। उन्होंने ब्रिटेन में कारोबारी और सरकारी एजेंसियों को ड्रेस कोड लागू करना चाहिए और लोगों के चेहरे देखने की इजाजत मिलनी चाहिए।
 
मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन ने उनसे माफी की मांग करते हुए उन पर अति दक्षिणपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया जबकि विपक्षी लेबर पार्टी के सांसदों ने इस्लामोफोबिया को भड़काने का आरोप लगाया। लेबर पार्टी की नाज शाह ने कहा कि बोरिस जॉनसन के नस्लीय अपमान पर हंसा नहीं जा सकता है। प्रधानमंत्री टेरीजा मे को इस्लामफोबिया की निंदा करनी चाहिए और बोरिस जॉनसन को माफी मांगनी चाहिए। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING