बोरिस जॉनसन और भारतीय मूल की उनकी पत्नी में तलाक

शुक्रवार, 7 सितम्बर 2018 (19:24 IST)
लंदन। ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी भारतीय मूल की पत्नी मैरीना व्हीलर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने एक-दूसरे से तलाक लेने की योजना बनाई है। दरअसल, ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि जॉनसन ने अपनी पत्नी को धोखा दिया। दोनों की शादी को करीब 25 साल हो चुके हैं और मैरीना पेशे से वकील हैं।

 
इस दंपति ने संयुक्त बयान में यह घोषणा की है। इससे पहले 'सन' अखबार में जॉनसन के कथित रूप से अपनी पत्नी के प्रति वफादार नहीं रहने को लेकर दोनों के अलग होने संबंधी खबर छपी थी। बयान में कहा गया है कि कई महीने पहले हमने 25 साल तक वैवाहिक संबंध में रहने के उपरांत दोनों के हित में अलग होने का निर्णय लिया।
 
बयान में कहा गया है कि हम तलाक लेने पर राजी हुए और वह प्रक्रिया चल रही है। वैसे दोस्त के रूप में हम आने वाले सालों में अपनी 4 संतानों का सहयोग करते रहते रहेंगे। हम इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। सम्मानित मानवाधिकार कार्यकर्ता व्हीलर पूर्व बीबीसी पत्रकार चार्ल्स व्हीलर और उनकी दूसरी पत्नी दीप सिंह की बेटी हैं। जॉनसन अपने को भारत का दामाद बताने के लिए अपनी पत्नी के भारतीय मूल का अक्सर उल्लेख करते थे।
 
बताया जाता है कि जॉनसन के अफेयर रहे हैं और एक पूर्व आर्ट कंसल्टेंट के साथ उनके संबंधों से एक बच्चा भी हुआ। ब्रिटिश पत्रकार और लेखिका पेट्रोनेल वायट के साथ संबंधों के बारे में झूठ बोलने पर 2004 में उन्हें कंजरवेटिव पार्टी की शीर्ष कतार से निकाल दिया गया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING