ओबामा अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप चौथे स्थान पर

गुरुवार, 12 जुलाई 2018 (21:21 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भले ही अब पद पर नहीं हैं, लेकिन काफी संख्या में अमेरिकी नागरिकों (44 प्रतिशत) का मानना है कि उनके जीवनकाल के वे सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति थे। यह बात प्यू रिसर्च सेंटर के एक सर्वेक्षण में सामने आई है जिसमें वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चौथे स्थान पर रखा गया है। 
 
ओबामा लगातार दो बार अमेरिका के राष्ट्रपति रहे थे। सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 44 प्रतिशत ने उन्हें अपने जीवनकाल का सर्वश्रेष्ठ या दूसरा सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति बताया, वहीं बिल क्लिंटन को 33 प्रतिशत और रोनाल्ड रीगन को 32 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया।
सर्वेक्षण में उल्लेख किया गया है कि ट्रंप ने अपने कार्यकाल का अभी आधा समय पूरा नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद 19 प्रतिशत लोगों का मानना है कि ट्रंप ने राष्ट्रपति के तौर पर अपना काम सर्वश्रेष्ठ तरीके से या दूसरे स्तर के सर्वश्रेष्ठ तरीके से किया है। 
 
यह सर्वेक्षण 5 जून से 12 जून के बीच किया गया। इसमें 2002 लोग शामिल हुए। इसमें लोगों से पूछा गया कि उनके जीवनकाल में किस राष्ट्रपति ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह विश्लेषण उनकी पहली और दूसरी वरीयता के जवाब पर आधारित है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING