'एवेंजर्स: इंफिनेटी वॉर': स्टार्स को दे दी नकली स्क्रिप्ट

बॉलीवुड में जहां फिल्मों का कभी प्लॉट तो कभी सीन लीक हो जाता है, वहीं हॉलीवुड का फंडा इस मामले में बहुत अलग है। बॉलीवुड में तो फिल्में तक लीक हो जाती हैं। हाल ही में हॉलीवुड की एक बड़ी फिल्म से लीक से बचने की ट्रीक सामने आई है। 
 
एवेंजर्स एक बड़ी हॉलीवुड फिल्म सीरिज़ है। ऐसे में मेकर्स का सबसे बड़ा कंसर्न इसे लीक से बचाने का होता है। इस बारे में एवेंजर्स के डायरेक्टर ने एक ट्रीक अपनाई। डायरेक्टर एंथनी रसो और जॉन रसो ने बताया कि हमने शूटिंग के वक़्त किसी को भी असली स्क्रिप्ट नहीं दी। सभी को  सिर्फ उनके हिस्से के पार्ट दिए गए ताकि किसी को भी बाकि किरादारों के बारे में पता ना चले। 
 
उन्होंने बताया कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर से लेकर स्कारलेट जोहानसन तक, किसी को भी नहीं पता कि फिल्म में क्या और कैसे हो रहा है। सबको सिर्फ उनके किरदार और डायलॉग्स की असली स्क्रिप्ट दी गई और बाकि पूरी फिल्म की एक नकली स्क्रिप्ट बताई गई। इसके लिए डायरेक्टर्स को मेहनत ज़रूर लगी होगी क्योंकि एक असली स्क्रिप्ट फाइनल करना वहीं नकली स्क्रिप्ट प्लान करना। 
 
लेकिन किसी भी चीज़ को लीक होने से बचाने के लिए उन्होंने सब किया। डायरेक्टर्स ने आगे बताया कि स्टार्स पुछते थे कि फिल्म के इस पार्ट की शूटिंग कब होगी, तो वे हमेशा कहते थे कि इसकी शूटिंग आखिरी में होगी। ऐसे में सबके पार्ट के साथ कब शूटिंग खत्म हो गई इसका पता ही नहीं चला और आखिर में सभी को बताया गया कि फिल्म कम्प्लीट हो गई है। 
 
डायरेक्टर्स ने आगे कहा कि हमने 10 वर्षों तक इस सीरीज़ को बनाने की मेहनत की है। हम नहीं चाहते थे कि यह किसी भी तरह से लीक हो। इसलिए हमने ऐसा किया। फिल्म 'एवेंजर्स: इंफिनेटी वॉर' वर्ल्ड वाइड 23 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING