FIFA WC 2018: 40 साल से एक जीत का इंतजार कर रहा है यह देश

बुधवार, 13 जून 2018 (12:36 IST)
मोस्को:  कुछ देश फीफा विश्व कप जीतने के लिए उतरते हैं और कुछ देशों का लक्ष्य सिर्फ टूर्नामेंट में पहला मैच जीतना होता है। ऐसा ही एक देश है ट्यूनेशिया जिसने 40 साल तक फीफा में अपना पहला मैच जीतने का इंतजार किया है और यह इंतजार अब तक कायम  है। 
अंतरराष्ट्रीय फीफा रैंकिंग में इक्कीसवें स्थान पर मौजूद ट्यूनीशिया ने साल 1978 में पहली बार विश्व कप में हिस्सा लिया था जब टीम ने एक मैच जीता था। इसके बाद साल 1998, 2002 और 2006 के विश्वकप में हिस्सा तो लिया लेकिन कभी भी टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई।
 
भले ही ट्यूनीशिया 1978 के बाद से अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई है लेकिन अर्जेटीना में हुए अभ्यास मैच में ट्यूनीशिया ने मेक्सिको को 3-1 से हराया था। ट्यनेशिया ने कोंगो के खिलाफ 2-2 का ड्रॉ खेलकर रूस का टिकट कटाया है।
 
पूर्व मिडफील्डर मालौल ने रणनीति के प्रति सचेत रहने को लेकर टीम निर्माण में काफी मदद की है। इससे उसके प्रशंसकों के अंदर नया आत्मविश्वास आया है और उन्हें उम्मीद है कि वे 40 साल बाद कम से कम एक मैच तो जीत ही सकते हैं।
 
ट्यूनीशिया की सबसे बड़ी कमजोरी टीम में  बड़ा नाम या सुपरस्टार की अनुपस्थिती है जो टीम की जीत का नेतृत्व कर सके। हालांकि टीम में स्थानीय खिलाड़ियों की भरमार हैं।टूर्नामेंट में टीम को अपना पहला मुकाबला 18 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING