FIFA WC 2018 : फ्रांस की टीम में बड़े भाई की भूमिका निभा रहे ओलिवर गिरोड

मंगलवार, 10 जुलाई 2018 (14:34 IST)
मास्को। फ्रांस की टीम में सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक ओलिवर गिरोड अपने युवा साथियों के लिए बड़े भाई की भूमिका निभा रहे हैं और यह स्ट्राइकर इससे काफी खुश भी हैं।
 
 
गिरोड अभी 31 वर्ष के हैं और वह सही समय पर फार्म पर लौटे हैं। गिरोड भले ही वर्तमान विश्व कप में अभी तक गोल नहीं कर पाए हैं लेकिन टीम के युवा खिलाड़ियों को उनके अनुभव का पूरा फायदा मिल रहा है। यह स्ट्राइकर हमेशा अभ्यास सत्र के शुरू में अकेले कसरत करता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सीनियर खिलाड़ी होने के कारण वह युवा टीम के साथ फिट नहीं बैठ रहा है। 
 
गिरोड ने कहा, ‘आप मुझे उनके साथ प्लेस्टेशन में नहीं पाएंगे लेकिन मैं ऐसा महसूस करता हूं जैसे मैं उनका बड़ा भाई हूं। मैं इस युवा पीढ़ी को जितना संभव हो उतना आगे बढ़ाने में मदद करना चाहता हूं।’
 
गिरोड ने अब तक 79 मैचों में 31 गोल किए हैं। अभ्यास मैच में चोटिल होने के कारण वह टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए थे। वह पेरू के खिलाफ अगले मैच में खेलन के लिए उतरे जिसमें गेंद पर कब्जा रखने की कला, हवा में गेंद पर कब्जा करने और अपनी रनिंग के कारण उन्होंने टीम को अतिरिक्त मजबूती प्रदान की थी। 
 
गिरोड को उनके साथी भी पसंद करते हैं। टीम के खिलाड़ी बेंजामिन पावर्ड ने कहा, ‘‘मुझे उनका जज्बा पसंद है। वह हमारे अंदर जोश भरते हैं। वह शानदार फारवर्ड हैं जिसने हर जगह गोल किए हैं और इससे बढ़कर वह बहुत अच्छा इंसान है। मैं उसे चाहता हूं।’’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING