मेसी का जबरा फैन है यह चायवाला, घर को रंगा अर्जेंटीना के रंग में

बुधवार, 13 जून 2018 (21:09 IST)
विश्व कप शुरू होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। फुटबॉल के महाकुंभ का फीवर दुनिया भर के फैंस के सिर चढ़ने लगा है। भारत में भी करोड़ों लोग फुटबॉल के दिवाने हैं और हर कोई अपनी टीम को चीयर्स करने के लिए कुछ ना कुछ नया करते दिख रहा हैं। ऐसे ही फुटबॉल के एक प्रशंसक है कोलकाता के चायवाले शिव शंकर पात्रा जिन्होंने अपने घर को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज से रंगवा दिया हैं। पात्रा चाय की दुकान चलाते है और लियोनेल मेसी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।
 
 
शिवशंकर पात्रा कोलकाता में चाय की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उन्होंने चाय की दुकान से होने वाली कमाई से बचत करके 60 हजार रुपए भी इकट्ठा किए थे, ताकि रूस जा कर अर्जेन्टीना की टीम का मैच देख सके। लेकिन ट्रेवल एजेंट ने डेढ़ लाख रुपए का खर्चा बताया तो उनका यह सपना अधुरा रह गया, लिहाजा उन्होंने अपने घर को ही अर्जेंटीना के रंग में रंगवा दिया।
 
शिवशंकर ने घर के अंदर और बाहर हल्के नीले और सफेद रंग का पेंट कराया है इतना ही नहीं घर के बाहर गली में भी अर्जेंटीना के झंडे लगाए हैं। शिवशंकर का पुरा परिवार ही अर्जेंटीना का फैन है। हर चार साल में जब विश्व कप होता है तो पात्रा अपने तीन मंजिल के घर पर हल्के नीले और सफेद रंग की सफेदी कराते हैं। इसी इमारत के भूतल पर वह चाय की दुकान चलाते हैं। घर के प्रत्येक कमरे की दीवार अर्जेन्टीना के रंगों में रंगी है, यहां तक कि पूजा का स्थान भी। हर कमरे में मेसी के आदमकद पोस्टर लगे हैं। 
 
पात्रा परिवार 2012 से हर साल मेसी का जन्मदिन मनाता आ रहा है और इस दौरान केट काटने के अलावा रक्तदान शिविर भी लगाता है। इसके अलावा अर्जेन्टीना के मैच वाले दिन सभी को चाय और समोसा मुफ्त दिया जाता है। इस साल मैसी का जन्म दिन फीफा वर्ल्ड कप के दौरान पड़ रहा है इसलिए शिवशंकर ने रक्तदान शिविर लगाना रद्द कर दिया है और इसकी जगह 30 पाउंड का केक काटने की प्लानिंग की है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING