FIFA WC 2018 : फ्रांस ने 4-3 से हराकर खत्म किया अर्जेंटीना का विश्व कप 2018 का सफर

शनिवार, 30 जून 2018 (21:26 IST)
फीफा विश्व कप 2018 में शनिवार को नॉकआउट राउंड के पहले मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से हराया। फ्रांस ने अर्जेंटीना को विश्व कप में पहली बार हराया।

युवा खिलाड़ी किलियन एमबापे के दूसरे हाफ में चार मिनट के अंतराल में दागे गए दो बेहतरीन गोलों की मदद से फ्रांस ने अर्जेंटीना और लियोनल मैसी को शनिवार राउंड 16 के हाई वोल्टेज मुकाबले में 4-3 से पराजित कर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहला हाफ 1-1 से बराबर रहने के बाद दूसरा हाफ बेहद रोमांचक हुआ जिसमें 1998 के चैंपियन फ्रांस ने बाजी मारकर अर्जेंटीना से विश्व कप में मिली दो पराजयों का हिसाब चुका लिया। मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और आखिरी मिनट तक सांसे थमी हुई थीं, लेकिन 19 साल के एमबापे ने मैच में सारा अंतर पैदा कर दिया।

हालांकि अर्जेंटीना ने इंजरी समय में तीसरा गोल किया लेकिन फ्रांस को क्वार्टर फाइनल में जाने से नहीं रोक सके। एमबापे ने फ्रांस का तीसरा गोल 64वें मिनट में और चार मिनट बाद अपना दूसरा तथा टीम का चौथा गोल कर फ्रांस की जीत सुनिश्चित कर दी। फ्रांस का क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे और पुर्तगाल के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING