कोहली को लगी बाउंसर, घबराए ऑस्ट्रेलियाई (वीडियो)

गुरुवार, 11 दिसंबर 2014 (12:59 IST)
एडिलेड। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों पर फिलिप ह्यूज की मौत का जो भावनात्मक असर पड़ा है उसका असर गुरुवार को यहां देखने को मिला, जब भारतीय कप्तान विराट कोहली को मिशेल जॉनसन की बाउंसर लगने के बाद घरेलू टीम के खिलाड़ी नर्वस होकर उन्हें देखने उनके पास पहुंच गए। घरेलू टूर्नामेंट के दौरान सिर में बाउंसर लगने से ह्यूज की एक पखवाड़े पहले मौत हो गई थी। 

 

 
(courtesy : YouTube)
 
भारतीय पारी के 31वें ओवर में मुरली विजय (53) के आउट होने पर कोहली क्रीज पर उतरे और जॉनसन ने उनका स्वागत शॉर्ट गेंद के साथ किया। कोहली ने झुककर गेंद से बचने की कोशिश की लेकिन यह उनके हेलमेट से टकराई जिसके बाद उन्होंने हेलमेट उतार दिया।

यह ह्यूज की मौत के सदमे का असर ही था कि आमतौर पर आक्रामक रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉनसन इसके तुरंत बाद कोहली का हाल-चाल पूछने उनके पास पहुंच गए। भारतीय कप्तान पर बाउंसर का कोई असर नहीं पड़ा लेकिन कोहली ने जब हेलमेट उतारा था तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क सहित कई खिलाड़ी नर्वस नजर आ रहे थे।

क्लार्क को इसके बाद जॉनसन की पीठ थपथपाकर उन्हें सहज करते हुए देखा गया। अंपायर भी कोहली का हाल जानने के लिए उनके पास पहुंचे। ह्यूज की दुखद मौत के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाउंसर के इस्तेमाल पर बहस छिड़ी हुई है, लेकिन अधिकांश पूर्व खिलाड़ियों और विशेषज्ञों का मानना है कि यह गेंद जारी रहनी चाहिए और ध्यान खिलाड़ियों को बेहतर सुरक्षा साधन मुहैया कराने पर दिया जाना चाहिए। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!