INDvsENG: बर्मिंघम टेस्ट में कोहली का चला बल्ला, कुरेन की चली गेंद

अतुल शर्मा

शुक्रवार, 3 अगस्त 2018 (00:52 IST)
बर्मिघम टेस्ट का दूसरा दिन बहुत ही रोमांचक दौर से गुजरा है। आज का दिन क्रिकेट खिलाड़ी से लेकर क्रिकेट प्रेमियों तक कभी न भूलने वाला साबित हुआ। जहां एकतरफ इस शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से सबको मोहित किया, वही दूसरी तरफ कप्तान भी भूमिका निभा रहे बल्लेबाज ने भी अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया।
 

 
भारतीय टीम का किंग : टेस्ट के दूसरे दिन जब भारतीय टीम मैदान पर उतरी तो भारत की शुरुआत बहुत ही खराब रही। सलामी बल्लेबाजों से ऑलराउंडर तक सभी खिलाड़ी ज्यादा समय तक मैदान पर नही टिक पाए। भारतीय टीम मानों ताश के पत्तों के समान बिखरती चली जा रही थी। इस नजारे को देखकर खिलाड़ी से लेकर दर्शक सभी लोग मायूस हो गए थे।
 
इस मायूसी के दूर करने और खुद को साबित करने के लिए विराट कोहली ने अपने बल्ले से रनों की बरसात कर एक बार फिर से भारत को निराशा की गर्त से उबार डाला। कोहली ने अपने कॅरियर का 22वां शतक जड़ा। ये उनका इंग्लैंड की जमीन पर पहला शतक था। 
 
विराट कोहली 149 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में जब आउट हए, तब भारत का स्कोर 274 रन था। कोहली ने 225 गेंदों में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से इंग्लैड के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया।  
इंग्लैंड टीम का किंग : इंग्लैंड टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करेन ने अपनी गेंदबाजी से स्थानीय दर्शकों को अपना मुरीद बना डाला। उन्होंने भारतीय टीम के पहले तीनों विकेट झटके और टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया।
 
हालांकि 20 साल के इस युवा खिलाड़ी ने कुल 17 ओवर में 74 रन पर चार विकेट लेकर खुद को दूसरे दिन का 'हीरो' बना डाला। सबसे बड़ी बात तो यह है कि एक दिन में कुल 12 विकेट गिरे, इस तरह की घटना टेस्ट क्रिकेट में कभी-कभार ही देखने को मिलती है।
ALSO READ: ENG vs IND : बर्मिंघम टेस्ट में चला सैम कुरेन का जादू

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING