Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

17 राज्यों में Corona Virus के 1023 मामले तबलीगी जमात से जुड़े : स्वास्थ्य मंत्रालय

हमें फॉलो करें 17 राज्यों में Corona Virus के 1023 मामले तबलीगी जमात से जुड़े : स्वास्थ्य मंत्रालय
, शनिवार, 4 अप्रैल 2020 (18:11 IST)
नई दिल्ली। कोरोना वायरस की अपडेट में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश के 17 राज्यों में कोरोना वायरस के 1023 मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कुल आए मामलों में 30 प्रतिशत एक जगह के हैं। 
webdunia
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमारी यही कोशिश होनी चाहिए कि सभी मिलकर काम करें जिससे कहीं चूक नहीं होने पाए।
webdunia
लव अग्रवाल ने कहा कि अब तक भारत में COVID19 के 2,902 मामले सामने आए हैं। कल से अब तक 601 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कल 12 लोगों की मौतें भी हुई हैं। कुल मौतों की संख्या 68 हो गई है।
 
गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि लगभग 22,000 तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्कों को बड़े पैमाने पर प्रयास से क्वारंटाइन में रखा गया है। 
 
इस बीच राज्यों से जमात में शामिल हुए लोगों के पॉजिटिव होने की खबरें सामने आ रही हैं। तमिलनाडु में आज एक 51 वर्षीय कोरोना वायरस पॉजिटिव की मौत हो गई। वह दिल्ली में तबलीगी ज़मात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था। अभी राज्य में कोरोना वायरस के 411 मामले हैं, इनमें से 364 तबलीगी ज़मात के कार्यक्रम में शामिल थे। 
 
मध्यप्रदेश में 14 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 4 तबलीगी जमात (दिल्ली) से हैं। असम के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक निजामुद्दीन मरकज में भाग लेने वालों लोगों में से 812 का टेस्ट किया गया है। इनमें से 24 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। 636 के नतीजे नेगेटिव रहे हैं और 152 के नतीजों का इंतजार है। 
 
तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले दो और लोगों को भरतपुर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। राजस्थान में 21 लोगों को आज पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें से 10 तबलीगी जमात से जुड़े हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना से जंग, मुम्बई में Covid 19 स्क्रीनिंग क्लिनिक शुरू