तो ऐश्वर्या होतीं पद्मावती और सलमान होते खिलजी

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' लगातार चर्चाओं में हैं। विरोध भी हो रहा है और ट्रेलर देख कुछ लोग जल्दी से यह फिल्म देखना चाहते हैं। भंसाली ने यह फिल्म भले ही अभी बनाई हो, लेकिन इसे बनाने का उनका आइडिया बहुत पुराना है। 15 वर्ष से भी ज्यादा पुराना। उस दौर में सलमान खान और ऐश्वर्या राय के साथ भंसाली ने 'हम दिल दे चुके सनम' बनाई थी, जो सफल रही थी। सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी को खासा पसंद किया गया। 
 
इसके बाद भंसाली ने 'पद्मावती' बनाने की योजना बनाई। ऐश्वर्या राय बच्चन काम करने के लिए तैयार हो गईं, लेकिन उन्होंने शर्त रख दी। शर्त ये थी कि अलाउद्दीन खिलजी का किरदार सलमान खान निभाए। ऐश्वर्या की यह शर्त भंसाली ने सलमान को सुनाई। सलमान को जब पता चला कि स्क्रीन पर उन्हें ऐश्वर्या के साथ रोमांस करने का मौका नहीं मिलेगा तो उन्होंने यह रोल करने से इनकार कर दिया। वे तो ऐसा रोल करना चाहते थे कि ज्यादा से ज्यादा ऐश्वर्या के साथ रोमांस करें। 
 
भंसाली ने ऐश्वर्या और सलमान दोनों को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन न सलमान माने और न ही ऐश्वर्या। दोनों ही जिद पर अड़े रहे। आखिरकार भंसाली ने 'पद्मावती' को बनाने का इरादा ही छोड़ दिया। 
 
भंसाली ने इसके बाद ऐश्वर्या और सलमान को लेकर 'बाजीराव मस्तानी' की प्लानिंग की। इसके लिए सलमान खुश थे कि उन्हें खूबसूरत ऐश्वर्या के साथ स्क्रीन पर रोमांस करने को मिलेगा। अचानक सलमान और ऐश्वर्या में ब्रेक-अप हो गया और भंसाली की बाजीराव मस्तानी टल गई। 
 
बाद में भंसाली ने रणवीर-दीपिका को लेकर 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावती' बनाई जिन्हें सलमान और ऐश्वर्या के साथ प्लान किया गया था। महान फिल्मकार राज कपूर कहा करते थे कि हर फिल्म अपने कलाकार खुद चुनती है। इस मामले में उनकी बात सच जान पड़ती है। 

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें!
LOADING