250 करोड़ रुपए के बजट में विवेक अग्निहोत्री बनाएंगे हिंदू सभ्यता पर 3 फिल्में

फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री हिंदू सभ्यता के इतिहास पर तीन फिल्मं बनाने जा रहे हैं। इन फिल्मों का बजट 250 करोड़ रुपए होगा। यह फिल्में एक ही कहानी से जुड़ी 3 पटकथाएं होगी।
 
विवेक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस परियोजना के लिए काफी शोध किया गया है। 10 सदस्यों की समिति में प्रतिष्ठित और पुरस्कार विजेता विद्वान, इतिहासकार, पुरातत्वविद्, ज्योतिष विशेषज्ञ और मानवविज्ञानी शामिल थे और इसका नेतृत्व विवेक कर रहे थे। 
 
इन फिल्मों के लिए कलाकारों का चयन उनकी की अगली फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' रिलीज होने के बाद किया जाएगा। विवेक ने कहा कि द ताशकंद फाइल्स अपने आप में ही एक अलग फिल्म है। तीन साल के गहन शोध के बाद हम इसके पोस्ट-प्रोडक्शन का काम शुरू कर चुके हैं और इसे 2019 की शुरुआत में रिलीज करने की सोच रहे हैं। 
 
विवेक ने कहा कि जहां तक मेरी ट्राइलॉजी का सवाल है, मैं यह कहना चाहूंगा कि मैंने तो अभी इसकी नींव रखी है। इसमें वेदों, महाभारत, इंदु वैली और प्रकृति से संबंधित हिंदू सभ्यता से जुड़ी अन्य चीजों को भी दर्शाया जाएगा।
 
कुछ समय पहले तनुश्री दत्ता ने विवेक पर आरोप लगाया था कि 'चॉकलेट' फिल्म की शूटिंग के दौरान विवेक ने उन्हें कपड़े खोलकर इरफान खान को क्यू देने के लिए कहा था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING