सलमान खान की ताबड़तोड़ कमाई... टाइगर जिंदा है से कमाए 130 करोड़!

कमाई के मामले में डब फिल्म बाहुबली 2 को पिछले वर्ष की नंबर वन फिल्म माना जाए तो सलमान खान की टाइगर जिंदा है दूसरे नंबर पर रही। भारी-भरकम बजट वाली इस फिल्म को रिलीज के पहले जोखिम भरा सौदा माना जा रहा था क्योंकि इसके पहले सलमान की 'ट्यूबलाइट' असफल रही थी। टाइगर जिंदा है ने रिलीज होते ही जो कमाल दिखाया तो गिनती 300 करोड़ के पार जा पहुंची। 
 
टाइगर जिंदा है का बजट लगभग 165 करोड़ रुपये है। विदेश में शूटिंग और शानदार एक्शन सीक्वेंसेस के कारण फिल्म की लागत बहुत ज्यादा हो गई। इसमें सलमान की फीस शामिल नहीं है। वे फिल्म के मुनाफे में हिस्सेदार हैं। उन्हें अपनी इस फिल्म पर पूरा विश्वास था। 
 
सूत्रों के अनुसार सलमान ने सैटेलाइट राइट्स की कीमत अपने पास रखी। फिल्म के सैटेलाइट राइट्स लगभग 70 करोड़ रुपये में बिकेंगे। यह रकम सलमान के पास जाएगी। 
 
बात करते हैं मुनाफे की। भारत के सिनेमाघरों से होने वाले कलेक्शन में से सलमान 40 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं। माना जा रहा है कि 'टाइगर जिंदा है' 330 करोड़ रुपये के आसपास व्यवसाय करेगी। इसमें से सलमान और यशराज के हिस्से में 150 करोड़ रुपये के करीब आएंगे। 40 प्रतिशत के हिसाब से सलमान को 60 करोड़ रुपये मिलेंगे। 
 
इस तरह से सलमान की कमाई 'टाइगर जिंदा है' से लगभग 130 करोड़ रुपये के आसपास रहेगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING