भारतीय लड़की की पाकिस्तानी कहानी 'राज़ी'

आलिया भट्ट की क्यूटनेस, खूबसूरती, गाल पर डिंपल और ग्लैमरस अवतार। अब तक सभी ने उनका यही रूप देखा है। इसके अलावा हाईवे और उड़ता पंजाब वाली आलिया भी लोग भूले नहीं हैं। लेकिन बहुत लंबे समय बाद दर्शकों को आलिया के इन दोनों अवतारों का कॉम्बिनेशन देखने को मिलने वाला है। आलिया भट्ट और विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'राज़ी' का ट्रेलर आ  चुका है। 
 
फिल्म की कहानी एक हिन्दुस्तानी लड़की की है जिसे जासूसी की पूरी ट्रेनिंग देकर पाकिस्तान भेजा जाता है। कश्मीरी लड़की अपने वतन के लिए वो सब कुछ करती है जो उसे करना चाहिए। इस काम में उसके पिता और वतन साथी उसका सहयोग करते हैं। भारतीय होकर, पाकिस्तान में ब्याही यह लड़की अपनी जान जोखिम में डाल अपने देश के लिए जासूसी करती है। 
 
कहानी तो बहुत आसानी से समझ आ रही होगी आपको लेकिन इसे बहतरीन बनाने का काम किया है आलिया ने। अपनी शानदार एक्टिंग से आलिया ने फिल्म में जान डाल दी है। ट्रेलर में कहीं तो लड़की को लेकर गर्व हो रहा, कहीं डर लग रहा है। सख्त ट्रेनिंग और मुश्किलों से गुज़रती हुई छोटी उम्र की लड़की बिना घबराए अपने देश के लिए जासूसी करती है। 
 
 
कहानी 1971 की है जहां पाकिस्तान और हिन्दुस्तान एक-दूसरे के खिलाफ साज़िशें रच रहा है। एक बेटी, एक बीवी, एक जासूस, फिल्म में आलिया भट्ट ने इन तीनों किरदारों को जिया है और पता नहीं चल रहा कि इतनी छोटी उम्र की हीरोइन ही यह किरदार निभा रही है। विक्की कौशल उनके पति बने हैं जो एक पाकिस्तानी पुलिस अफसर हैं। 
 
मेकर्स ने कहा है कि राज़ी एक युवा लड़की की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसे 1971 में पाकिस्तान भेजा गया था, ताकि वह किसी भी जानकारी को उजागर कर सके, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध बड़े अंदाज़े में हो रहा था। यह एक साधारण भारतीय लड़की की यात्रा है, असाधारण परिस्थितियों में। 
 
'राज़ी' को मेघना गुलज़ार ने निर्देशित किया है। विनीत जैन, करण जौहर, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता इसके निर्माता हैं। 'राज़ी' 11 मई 2018 को रिलीज़ होने के लिए तैयार है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING