करोड़ों की फ्लॉप फिल्म बनाने के बाद अब फिर करोड़ों की फिल्म बनाने की तैयारी

निर्देशक आशुतोष गोवारीकर बॉलीवुड में ऐतिहासिक फिल्म बनाने के लिए लोकप्रिय हैं। उनका इन फिल्मों को बनाने का तरीका अलग और खास होता है। एक बार फिर आशुतोष इतिहास की एक दिलचस्प गाथा को बड़े परदे पर दर्शाने वाले हैं। 
 
गौरतलब है कि आशुतोष गोवारीकर की पिछली फिल्म 'मोहेंजोदारो' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था, लेकिन आशुतोष ने बीती बातों को भूला दिया है। 
 
आशुतोष अब 18वीं शताब्दी की सबसे उल्लेखनीय लड़ाईयों में से एक है 'पानीपत की तीसरी लड़ाई' पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म 'पानीपत' में वे पानीपत की तीसरी लड़ाई दर्शाएंगे। फिल्म की कास्ट में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन मुख्य भुमिका में हैं। 
 
14 जनवरी 1761 को हुई पानीपत की तीसरी लड़ाई भारत के इतिहास में सबसे बड़ी लड़ाइयों में से एक है। लड़ाई मराठा साम्राज्य और अफगानिस्तान के राजा अहमद शाह अब्दाली के बीच थी। फिल्म को लेकर आशुतोष ज़ोरो-शोरो से तैयारी कर रहे हैं। बाकी कास्ट अभी तय होना है लेकिन अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन फिक्स हैं। 
 
कास्ट के बारे में आशुतोष ने बताया मैंने संजय के साथ फिल्म 'नाम' में काम किया था। उनके साथ एक्टिंग करना शानदार रहा और अब उनके जैसे बेहद प्रतिभाशाली एक्टर को निर्देशित करना और अच्छा होगा। 
 
अर्जुन की एक्टिंग के अलावा मुझे उनमें उनकी गतिशीलता बहुत प्रभावित करती है। उन्होंने डबल रोल भी निभाएं हैं, जिसमें उन्होंने रोमांस भी किया और एक्शन भी। 
 
इसके अलावा मुझे सुंदरता के साथ एक अच्छे कलाकार की ज़रूरत थी और कृति में दोनों ही बातें हैं। ये तीनों फिल्म के लिए मेरी पहली चॉइस हैं। 
 
फिल्म को सुनीता गोवारिकर उनके होम प्रोडक्शन एजीपीपीएल के तहत प्रोड्यूस करेंगी। इनके साथ रोहित शेलातकर की प्रोडक्शन कंपनी विजन वर्ल्ड भी प्रोडक्शन में होंगे। रोहित शेलातकर के साथ काम करने को लेकर आशुतोष ने कहा कि मैं रोहित शेलातकर और उनकी कंपनी विजन वर्ल्ड के साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। जैसा उनकी कंपनी के नाम से पता चलता है, रोहित के लिए सिनेमा वाकई एक विज़न है। फिल्मों को लेकर उनकी और मेरी रुचि एक जैसी है, खासकर ऐतिहासिक ज़ोनर वाली फिल्में। हम दोनों पानीपत की इस कहानी को लेकर बहुत उत्साहित हैं। 
 
यह फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज करने की तैयारी है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING