शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थीं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

हीरोइन को जब फिल्म निर्माता अपनी फिल्म के लिए साइन करते हैं तो एक कांट्रेक्ट भी साइन कराते हैं जिसमें कुछ नियम-कायदे रहते हैं। इनमें से एक यह भी रहता है कि फिल्म की शूटिंग होने के दौरान तक वे प्रेग्नेंट नहीं होंगी या शादी नहीं करेंगी क्योंकि इस वजह से फिल्म की शूटिंग में बाधा पहुंचती है या हीरोइन की छवि को धक्का पहुंचता है। बावजूद उसके ऐसा एक से ज्यादा बार हुआ है जब हीरोइन फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हुईं। 
 
जया बच्चन
जया बच्चन 'शोले' की जब शूटिंग कर रही थीं तब वे प्रेग्नेंट हो गई थीं। उनके शॉट जल्दी ले लिए गए ताकि बाद में परेशानी न हो। अमिताभ बच्चन तो कई बार कहते हैं कि शोले की शूटिंग में तीन बच्चन थे। एक खुद अमिताभ, दूसरी जया और तीसरा जया के गर्भ में पल रहा बच्चा। 

ऐश्वर्या राय बच्चन 
हीरोइन फिल्म की शूटिंग करते समय फिल्म की हीरोइन ऐश्वर्या राय बच्चन को पता चला कि वे मां बनने वाली हैं। उन्होंने यह बात फिल्म के निर्देशक मधुर भंडारकर को बताते हुए फिल्म छोड़ दी। इससे मधुर को नुकसान भी उठाना पड़ा क्योंकि कुछ दिनों की शूटिंग वे ऐश्वर्या के साथ कर चुके थे। आखिर में उन्होंने ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर को चुना। 
श्रीदेवी 
बोनी कपूर द्वारा निर्मित फिल्म 'जुदाई' की शूटिंग श्रीदेवी कर रही थीं। तभी उन्हें पता चला कि वे प्रेग्नेंट हैं। उन्होंने न केवल बोनी से फटाफट शादी की बल्कि फिल्म की शूटिंग भी जल्दी से खत्म की। 'जुदाई' फिल्म पूरी होने के बाद 28 फरवरी 1997 को रिलीज हुई। जबकि जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को हुआ। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING