जानिए Audi की नई RS 5 कूपे के बेहतरीन फीचर्स

शनिवार, 14 अप्रैल 2018 (18:46 IST)
ऑडी ने ए5 और एस 5 के बाद अपनी नई जनरेशन की RS5 कूपे को भारत में लांच किया है। ऑडी RS5 कूपे भारत में इसी वर्ष लांच होने वाली दूसरी कार कार है। इससे पहले जनवरी 2018 में ऑडी ने अपनी नई जनरेशन एसयूवी क्यू5 को लांच किया था। ऑडी ने इस लक्जरी कार की कीमत 1,10,65,000 रुपए रखी है। कंपनी इस कार को भी भारत में पूरी तरह आयात करेगी। ऑडी RS5 कूपे का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एम4 से होगा जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपए है। 
 
धमाकेदार फीचर्स : ऑडी इंडिया नई RS5 में पुराने मॉडल में लगे वी8 इंजन की तुलना में छोटा लेकिन असरदार वी6 इंजन है। नई जनरेशन RS5 में 2.9-लीटर टीएफएसआई इंजन दिया है जो 444 बीएचपी पावर और 600 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। नई जनरेशन की कार काफी दमदार है। कार में लगा 170 एनएम टॉर्क ज्यादा जनरेट करता है।  नई ऑडी RS5 कूपे सिर्फ 3.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की गति पकड़ लेती है। कंपनी ने इस कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा बताई है और इसे आरएस डायनामिक पैकेज में भी उपलब्ध कराया है। इसे लगाने पर कार की टॉप स्पीड 280 किमी/घंटा हो जाती है।

 
बेहतरीन इं‍टीरियर और डिजाइन :इस 4 सीटर कूपे का भीतरी स्पेस भी बढ़ाया गया है। फ्रंट में शोल्डर रूम को 26 एमएम और घुटनों के स्पेस को पीछे 23 एमएम तक बढ़ाया गया है। हाई क्वॉलिटी लेदर से इसकी सीटों को बनाया गया है और इसमें डायमंड सिलाई है जो कि आरएस लोगो के साथ आती है। सीटों को इच्छानुसार इलेक्ट्रिकली एडजेस्ट भी किया जा सकता है। ऑडी न्यू-जेन RS5 को बेहतरीन ऑडी क्वात्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस किया गया है। इससे कार को काफी ज़्यादा पावर और बेहतरीन ड्राइविंग मिलती है। ये कार अपनी पुरानी जनरेशन के नीचे की जगह लेगी और कंपनी ने कार को अब सेरेमिक ब्रेक और विकल्प के तौर पर डायनामिक और राइड कंट्रोल दिया है। नई ऑडी RS5 एक बेहतर लुक वाली कूपे है। कार में सिंगलफ्रेम ग्रिल के साथ 19-इंच स्टैंडर्ड और विकल्प में 20-इंच व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और इंटीरियर कलर ऑप्शन के साथ स्पोर्ट्स सीट्स दी गई है।
सेफ्टी फीचर्स :ऑडी न्यू-जेन RS5 थ्री जोन एयर कंडिशनिंग और ऐंबियंट लाइटिंग से भी यह कार लैस है। इसमें आउडी स्मार्टफोन इंटरफेस है जो कि एपल और एंड्राइड स्मार्टफोन्स को कनेक्ट करेगा। 3डी साउंड, 19 लाउडस्पीकर्स से यह कार लैस है। सुरक्षा के लिए इसमें एबीएस, ईबीडी, पार्क असिस्टम, 6 एयरबैग्स आदि फीचर्स दिए गए हैं।

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING