अगर आपका जन्म 1 से 12 मार्च, 10 से 18 अप्रैल और 9 से 15 मई के बीच हुआ है तो कैसे हैं आप, जानिए

दुनिया में ज्यो‍तिष की अजीबोगरीब धारणाएं प्रचलित हैं। कोई 12 तो कोई 13 राशियों की बात करता है, लेकिन पश्चिम जगत में ऐेसे भी लोग हैं, जो कि 22 राशियों का अस्तित्व मानते हैं। आओ जानते हैं इंटरनेट और अन्य स्रोतों से प्राप्त मजेदार जानकारी।
 
 
4.नदी
1.यदि आपका जन्म एक मार्च से बारह मार्च, दस अप्रैल से अठारह अप्रैल और नौ मई से पंद्रह मई के बीच हुआ है तो आप बेबीलोन की उस प्राचीन नदी की तरह हैं, जो अपना असली रूप रात में ही दिखाती है।
 
 
2.आप रहस्य और रोमांच में रुचि लेते हैं और जीवन में यात्राएं आपको ज्यादा पसंद हैं। आप सौम्य, लेकिन हमेशा अलर्ट रहने वाले कलरफुल व्यक्तित्व के धनी हैं। आप अपनी कल्पना साकार करना चाहते हैं और आप ऐसा करते भी हैं।
 
 
3.क्या यह सही है कि आप जादू या सिद्धियां प्राप्त करने की सोचते हैं, यदि ऐसा है तो यह आपकी सफलता के मार्ग में अड़ंगा है। आपको सतर्क रहना चाहिए हर तरह के अंधविश्वास से। लोग आपका फाइदा उठाते हैं और बदले में देते कुछ नहीं है।
 
 
4.आपके लिए जरूरी है परिवार की स्त्रियों से बेहतर संबंध बनाने, उनका ध्यान रखने और उनके लिए कुछ करने की। यदि आप स्त्री हैं तो जरूरी है परिवार के पुरुषों पर ध्यान देने की। वैसे आप परिवार के लोगों के प्रति चिंतित रहते हैं, लेकिन उसे दर्शाना भी जरूरी है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING