यदि आपका जन्म 29 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच है तो आपकी राशि है रैवेन

दुनिया में ज्यो‍तिष की कई तरह की धारणाएं प्रचलित हैं। तार्किक रूप से आप इनके सही या गलत होने को सिद्ध नहीं कर सकते हैं फिर भी लोगों की इनमें रुचि है। भारत में बारह और पश्‍चिम में चौदह राशियों के अस्तित्व को मान्यता है जबकि राशिपथ पर और भी राशियां होती है। राशियों को लेकर कुछ रोचक जानकारी की सीरीज में इस बार प्रस्तुत है सोलहवीं राशि रैवेन।
 
 
1. यदि आपका जन्म 29 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच है तो आपकी राशि रैवेन जिसे हिन्दी में काला कौआ कहते हैं। इसे कोर्वस नक्षत्र भी कहते हैं। यदि आपका जन्म इस नक्षत्र में हुआ है तो आप नि‍‍श्चय के पक्के हैं। आप आसपास के महौल को अपने अनुसार ढालने में सक्षम हैं। आपने अपनी भावना और विचार के बीच अच्छा संतुलन बना रखा है।
 
 
2.आप मिलजुलकर सह-अस्तित्व की भावना से रहना चाहते हैं। फिर भी आपको खुद से प्यार करने और अकेले रहने में मजा आता है। आपका दूसरा पक्ष यह है कि आपमें गजब का दम है। हार्ड वर्क और मुश्किलों से जूझने का जज्बा रखना आपकी खासियत है।
 
 
3.आपके लिए जरूरी यह है कि आप अपने ज्ञान का विस्तार करें और उस पर घंमड न करें। परिवार का ध्यान करें। इससे भी जरूरी है कि आप बोलते वक्त सोच समझकर बोलने पर ध्यान दें। कभी कभी आपकी बातों के अर्थ का अनर्थ निकाल लेते हैं, जिससे परेशानियां खड़ी होती है। आपको प्रतिदिन मंदिर जाना चाहिए इससे आपके भीतर सकारात्मक शक्ति का जागरण होगा।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING