आपका जन्म 16 मई से 31 मई के बीच हुआ है तो कैसे हैं आप, जानिए

दुनिया में ज्यो‍तिष की कई तरह की धारणाएं प्रचलित हैं। तार्किक रूप से आप इनके सही या गलत होने को सिद्ध नहीं कर सकते हैं फिर भी लोगों की इनमें रुचि है। राशि पथ से परे भी कई राशियां होती हैं। राशियों को लेकर कुछ रोचक जानकारी की सिरीज में इस बार प्रस्तुत है छठी राशि पेर्सेउस।
 
 
1.पेर्सेउस तारा मंडल एंड्रोमेडा के पास स्थित है। हिन्दी में इसे ययाति तारामंडल कहते हैं। ग्रीक के एक पौराणिक पात्र के नाम पर इसका नाम रखा गया है। यह शब्द फरहाद जैसे प्रेमियों के लिए भी उपयोग होता है।
 
 
2.यदि आपका जन्म सोलह मई से इकत्तीस मई तक के बीच हुआ है तो आपकी राशि पेर्सेउस है। आप एक रोमांटिक लाइफ जीना चाहते हैं, लेकिन आपकी राह में बाधाएं हैं। यही वजह है कि आप एक तानाशाह की राह पकड़ लेते हैं।
 
 
3.आप खुद असंतुष्ट रहकर दूसरों को संतुष्ट रखने का प्रयास करते हैं, लेकिन इसमें आपका स्वार्थ छिपा है, क्योंकि आप उससे प्रेम और सम्मान की अपेक्षा रखते हैं। आप चाहते हैं कि आपका परिवार आपको सहयोग करें, लेकिन आपको उन्हें समझने की जरूरत भी है।
 
 
4.आप शांत और सौम्य स्वभाव के हैं, लेकिन कई बार लोग आपके इस स्वभाव का फायदा उठाकर आपको दबाने का प्रयास करते हैं। आप जानबूझकर बेवकूफ बनाते हैं। आपको उस ज्ञान की जरूरत है तो दुनियादारी सिखाता हो।
 
 
5.यदि आप स्वयं के भीतर नैतिक बल का विकास करते हैं तो आप परिवार, समाज या देश की रक्षा करने वाली एक महान ताकत बन सकते हैं। लेकिन यदि आप अपना नैतिक बल खो देते हैं तो फिर आपको बचाने वाला कोई नहीं होगा।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING