आपका जन्म 12 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच हुआ है तो आपकी राशि है बीयर कीपर

दुनिया में ज्यो‍तिष की कई तरह की धारणाएं प्रचलित हैं। तार्किक रूप से आप इनके सही या गलत होने को सिद्ध नहीं कर सकते हैं फिर भी लोगों की इनमें रुचि है। भारत में 12 और पश्‍चिम में 14 राशियों के अस्तित्व को मान्यता है जबकि राशिपथ पर और भी राशियां होती हैं। राशियों को लेकर कुछ रोचक जानकारी की सीरीज में इस बार प्रस्तुत है 16वीं राशि बीयर कीपर।
 
 
1.यदि आपका जन्म 12 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच हुआ है तो आप बूटेस और हर्ड्ज़्मन तारामंडल के अंतर्गत हुए हैं। इसे बीयर किंग या बीयर कीपर और आर्कट्युरस भी कहते हैं। हिन्दी में इसे अद्भुत महान भालू, चरवाहा कहते हैं।
 
 
2.आप एक अच्‍छे व्यवस्थापक हैं। आप अच्छी तरह अपने आसपास की चीजों का प्रबंधन करना जानते हैं। आप श्रेष्ठ प्रबंधक हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपना व्यक्तित्व भी वैसे ही बनाना चाहिए। बेहतर और स्थायी जिंदगी जीने के लिए यह बहुत जरूरी है। इसके विपरित जो होता है उससे आपमें गुस्सा भर जाता है।
 
 
2.आपमें अपार संभावनाएं हैं, लेकिन आप अपनी क्षमताओं का पूरी तरह से इस्तेमाल करना नहीं जानते, क्योंकि पारिवारिक उलझने आपकी प्रगति की राह में रोड़ा है, इसके लिए जरूरी है कि आप संयम और समझदारी से आगे बढ़े और अपने सृजन के लिए वक्त निकाले। खुद को पहचाने।
 
 
3.आप हमेशा शांति और स्थायित्व की तलाश में रहते हैं और आप अपने गुणों से ऐसा करने की क्षमता भी रखते हैं। आपका जो भी लक्ष्य है उसे जल्दी से प्राप्त करने का प्रयास करेंगे तो बाकी समय आप शांतिपूर्ण और स्थायी जिंदगी जी सकेंगे।
 
 
4.आपके लिए चुनौ‍ती है सारी उलझनों को पार कर अपने लक्ष्य पर पहुंचना। यदि आप लगातार ध्यान करते रहते हैं तो सांसारिक उलझनों से बाहर निकल सकते हैं फिर यदि आप चाहे तो एक बेहतर लेखक भी बन सकते हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING