Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

होली पर कर के देखें, धन और सेहत के टोटके

हमें फॉलो करें होली पर कर के देखें, धन और सेहत के टोटके
होली के अवसर आसान से टोटके दिए जा रहे हैं। इन उपायों को आप स्वयं आजमा सकते हैं और दूसरों को बता भी सकते हैं। इन टोटकों की विशेषता है कि यह दूसरों को हानि पहुंचाने के लिए इस्तेमाल नहीं किए जाते हैं। प्रस्तुत है, होली के कुछ सरल और चमत्कारी टोटकों की विशेष कड़ी।
 
क्या करें जब घर में कोई बीमार हो.... 
अगर परिवार में कोई लंबे समय से बीमार हो तो उसके लिए यह उपाय चमत्कारी सिद्ध होगा। होली की रात में सफेद कपड़े में 11 गोमती चक्र, नागकेसर के 21 जोड़े तथा 11 धनकारक कौड़ियां बांधकर कपड़े पर हरसिंगार तथा चन्दन का इत्र लगाकर रोगी पर से सात बार उतारकर किसी शिव मन्दिर में अर्पित करें। व्यक्ति तुरन्त स्वस्थ होने लगेगा। यदि बीमारी गंभीर हो, तो यह शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार से आरंभ कर लगातार 7 सोमवार तक किया जा सकता है।
 
क्या करें जब धन की तंगी सताए 
* अगर आप लगातार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो यह उपाय आजमाना ना भूलें। यह उपाय थोड़ी मेहनत मांगता है लेकिन इसके परिणाम सुखद आते हैं।
 
जिस स्थान पर होलिका जलने वाली हो, उस स्थान पर गड्ढा खोदकर अपने मध्यमा अंगुली के लिए बनने वाले छल्ले की मात्रा के अनुसार चांदी, पीतल व लोहा दबा दें। फिर मिट्टी से ढंककर लाल गुलाल से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं।

जब आप होलिका पूजन को जाएं, तो पान के एक पत्ते पर कपूर, थोड़ी-सी हवन सामग्री, शुद्ध घी में डुबोया लौंग का जोड़ा तथा बताशे रखें। दूसरे पान के पत्ते से उस पत्ते को ढंक दें और सात बार परिक्रमा करते हुए 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जप करें। परिक्रमा समाप्त होने पर सारी सामग्री होलिका में अर्पित कर दें तथा पूजन के बाद प्रणाम करके घर वापस आ जाएं।

अगले दिन पान के पत्ते वाली सारी नई सामग्री ले जाकर पुनः यही क्रिया करें। जो धातुएं आपने दबाई हैं, उनको निकाल लाएं। फिर किसी सुनार से तीनों धातुओं को मिलाकर अपनी मध्यमा अंगुली के माप का छल्ला बनवा लें।

15 दिन बाद आने वाले शुक्ल पक्ष के गुरुवार को छल्ला धारण कर लें। जब तक आपके पास यह छल्ला रहेगा, तब तक आप कभी भी आर्थिक संकट में नहीं आएंगे। यह उपाय चल रही घोर आर्थिक तंगी में बेहद कारगर हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

होली : जिंदगी में आएंगी मीठी उमंग, आजमाएं राशि अनुसार रंग