अपने प्रेमी के साथ कैसे सेलिब्रेट करें वेलेंटाइन डे (पढ़ें अपनी राशिनुसार)

* कैसे करें इस वेलेंटाइन पर अपने साथी का स्वागत...(जानिए 12 राशियां) 
 
मेष (21 मार्च-20 अप्रैल) :मेष राशि वालों को अपने प्रेमी के साथ इस अवसर का लाभ उठाने का आनंद प्राप्त होगा। आप और आपके प्रेमी इस मौके का भरपूर स्वागत करेंगे। वेलेंटाइन डे के इस अवसर पर आप सेलिब्रेट करने के लिए पार्टी का प्रोग्राम बना सकते हैं किंतु प्यार की इस घड़ी में आप दोनों को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। अपने खानपान में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न करें। आप अपने प्रेमी को भरपूर प्यार दें और ध्यान रखें कि वे किसी भी तरह से आहत न हो।


 
वृषभ : (21 अप्रैल-20 मई) :वृषभ राशि वालों के जीवन में प्रेम से भरपूर लोगों का साथ मिलेगा। आप इस वेलेंटाइन डे को बहुत ही प्रेमपूर्वक अपनों के साथ मनाना चाहेंगे। आपको अपने प्रेमी को इस खास दिन पर कुछ अच्छा-सा तोहफा देकर उनका दिल जीतना होगा। आप उनके साथ खुशनुमा समय व्यतीत करने की कोशिश करेंगे। इस कोशिश से आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी और गिले-शिकवे दूर होंगे।
 
मिथुन : (21 मई-21 जून) :अगर आपके प्रेमी की राशि मिथुन है तो आपको अपने प्यार की नैया को बहुत ही समझदारी के साथ आगे बढ़ाना होगा। आपको किसी भी तरह की गलतफहमी को आप दोनों के मध्य नहीं आने देना होगा। आपके लिए यह बहुत ही नाजुक मोड़ है जिससे आपके प्यार के रिश्ते में संयम और धैर्य की जरूरत पड़ेगी। वेलेंटाइन डे के इस पल को स्नेहपूर्वक साथ-साथ और खुशियां बांटते हुए मनाएं।

 
कर्क (जून 21 जुलाई 22) :अगर आपकी कर्क राशि है तो प्रेम के लिए आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है। अगर आपके और आपके प्रेमी के बीच कुछ मतभेद हैं तो आप उसको दूर करने के लिए उन्हें कोई उपहार भेंट में दे दें। उनके साथ समय बिताने के लिए उन्हें कहीं अच्छी जगह घुमाने ले जाएं। आप अपने प्रेमी को खुश करने के लिए हर सकल प्रयत्न करें। आप जरूर कामयाब रहेंगे।
 
सिंह (जुलाई 22 अगस्त 23) :इस वेलेंटाइन डे पर सिंह राशि वालों का समय कुछ तनावपूर्ण रह सकता है, परंतु आप इन सभी तरह की परेशानियों और तनाव को भुलाकर शांति से अपने आने वाली खुशियों के बारे में सोच-विचार करें। आपको इस समय उत्साह और हिम्मत से काम लेना होगा। वेलेंटाइन डे के इस अवसर पर मनपसंद जायके का लुत्फ उठाएं और खुश रहने की कोशिश करें।

 
कन्या (अगस्त 23-सितंबर 24) :अगर आपकी राशि कन्या है तो आपको संयम बरतना होगा। अपने अंदर की संवेदनशीलता को संभलकर हिम्मत और समझदारी से कार्य करना होगा। आप अपनी सभी परेशानियों को दिल से न सुलझाकर दिमाग से काम लें। आप जोश से नहीं, होश से काम लेते हुए अपनी तन्हाइयों को दूर हटाकर अपने मन पर काबू पाएं। आपको बुद्धिमानी से हर निर्णय लेना होगा।
 
तुला (सितंबर 22-अक्टूबर 23) :यह वेलेंटाइन डे आपके जीवन में अपार खुशियां लेकर आने वाला है। आप अपने प्रेमी को खुश करने के लिए ऐसा तोहफा दें जिससे कि उनकी जिंदगी में ढेर सारी खुशियां ही खुशियां आ जाएं। आप उनकी राहों में आने वाले हर कांटे को निकाल बहार फेंकने की कोशिश करें। यही उनके लिए बेहतर तोहफा साबित होगा। आप इस वेलेंटाइन डे पर उन्हें अपनेपन का एहसास कराकर उनकी सारी दिक्कतों को दूर करने की कोशिश करें।

 
वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 24) :वृश्चिक राशि वाले लोगों को जल प्रिय होता है इसीलिए आप लोगों के लिए इस खास दिन पर कहीं जलक्षेत्र स्थान पर जाकर वेलेंटाइन डे का आनंद उठाना चाहिए। आपको अपने प्रेमी की पसंदीदा चीजों का खास ख्याल रखना चाहिए। आप उनको प्रसन्न करने का एक भी मौका न छोड़ें। वेलेंटाइन डे के इस शुभ अवसर पर आप उन्हें उन्हीं की पसंद का कोई तोहफा भेंट में दें।
 
धनु (नवंबर 24-दिसंबर 25) :आपको इस वेलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी के साथ खुशियां बांटने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। आपको उनकी पसंद से किसी अच्छी जगह पर वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने की योजना बना लेनी चाहिए। आपको अपने प्रेमी से जो भी चाहिए, आप उन्हें खुलकर व्यक्त कर सकते हैं तथा उनको भी इस वेलेंटाइन डे पर सुंदर-सा उपहार भेंट में दें।

 
मकर (दिसंबर 21 जनवरी 20) :आपकी राशि मकर होने से आपका आपके दोस्तों के प्रति स्नेह हमेशा रहेगा। आप वेलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी को उपहार देकर उनके दिल में अपनी जगह और प्रेम और भी बढ़ा सकते हैं। आप दोनों के प्रति एक-दूसरे का प्रेम आपको खुशी के पलों का अनुभव कराएगा।
 
कुंभ (जनवरी 20-फरवरी 18) :इस वेलेंटाइन डे पर आपको अपने प्रेमी पर विश्वास बनाए रखना होगा, अत: उनको खुश करने का प्रयत्न करना होगा। इस दिन को खास बनाने के लिए आप उन्हें किसी रेस्तरां पर ले जा सकते हैं और उनके लिए कोई उपहार खरीदकर उन्हें भेंट कर दें।

 
मीन (21 फरवरी-मार्च 20) :आपको अपने प्रेमी को खुश करने के लिए उनके लिए सुंदर-सा उपहार उन्हें भेंटस्वरूप देना होगा। उसके लिए आपको भले ही ज्यादा खर्च करना पड़े। अपने वेलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए पैसे को न देखते हुए अपने प्रेमी की खुशियों पर ज्यादा ध्यान दें।

ALSO READ: 12 राशियों के जातक वेलेंटाइन डे पर ऐसे करें प्यार का इजहार...

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!
LOADING